Breakingउत्तराखंड

भालू के हमले से एक महिला घायल, हायर सेंटर रैफर

Bear attack injured a woman, higher center referer

उत्तरकाशी जिले के सीमांत मोरी विकास खण्ड के गोविद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के सांकरी रेंज के अन्तर्गत सिरगा गांव के निकट सिविल संयम भूमि में कुंडासा तोक में वन गुजरो की भैंसें चरान चुगान कर रही थी। जहां रविवार सुबह लगभग 7 बजें भालू ने हमला किया जिसमें एक महिला घायल हो गए हैं। ज्ञात है कि आज कल मोरी विकास खंड के सांद्रा नामे बसती से वन गुजरों की भैस चरान चुगान के लिए पार्क क्षेत्र के सिरगा गांव के निकट सिविल संयम भूमि के कुडासा नामें तोक में हर साल की भाती इस साल भी है। जहां भालू ने रविवार प्रात काल नुरजा पुत्री निरमजा 30 वर्ष पर हमला बोल दिया वन गुजरो के चिल्लाने के बाद भालू भाग गया जिसमें नुरजा गंभीर रुप से घायल हो गए।

नेटवर्क कनेक्टिविटी न होने से वहां फोन न लगने से किसी तरह गंभीर को तालूका लाया उसके बाद निजी वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी पहुचाया। उधर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर नितिस रावत ने बताया कि महिला को उपचार कर दिया गया है जिसमें रेंविज के इंजेक्शन आदि दिए गए हैं। महिला को उपचार के लिए हायर सेंटर दून रेफर कर दिया गया है।

सांकरी रेंज अधिकारी एस एल शैलानी ने बताया कि महिला को उपचार के लिए भेज दिया गया है।प्राथना पत्र आने के बाद मुवजा/आर्थिक सहायता की कारवाई की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button