उत्तराखंडराजनीति

2025 तक विकास के पहले पायदान पर होगा उतराखंड- मनवीर चौहान

Uttarakhand will be on the first rung of development by 2025 - Manveer Chauhan

जिस रफ्तार के साथ उतराखंड में डबल इंजन की सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारकर उन्हें जन-जन तक पंहुचा रही है और उन विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिल रहा है उससे यह साबित हो गया है कि 2025 तक उतराखंड देश का पहला विकसित राज्य बन जायेगा। कांग्रेस कार्याकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था जिसे धामी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त संकल्प के साथ कठोर कानून लाकर भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने का काम किया है। आज 85 से अधिक भ्रष्टाचार में संलिप्त भ्रष्ट लोगों को इस कानून के तहत सलाखों के पीछे डाला गया है वह चाहे बड़ा अधिकारी ही क्यों न हो । यह वक्तव्य ब्रह्मखाल में लाभार्थी कल्याण शिविर में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी ने उपस्थित जनसमुदाय से कहीं। उन्होंने कहा कि समान नागरिक कानून भी जल्द ही उत्तराखंड में लागू हो जाएगा इसका ड्राफ्ट बनकर तैयार है और उतराखंड देश का ऐसा पहला राज्य होगा जो इस कानून को सबसे पहले लागू करेगा । इस कानून के आने से सभी धर्म समुदाय और वर्ग के लोगों को समान अधिकार मिलेगा सबको एक कानून के दायरे में रहकर समान लाभ मिल सकेगा।

धर्मान्तरण पर कहते हुए चौहान ने कहा कि लव-जिहाद को फैलाकर जो अराजकतत्व अराजकता को फ़ैलाने का काम कर रहे हैं उन्हें धर्मान्तरण कानून के तहत कठोरतम सजा दी जायेगी।

इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष सतेन्द्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी की मजबूत इच्छाशक्ति और कुशल नेतृत्व से राज्य में विकास की बयार बह रही है। उन्होंने कहा चाहे वह महिलाओं को तीस प्रतिशत आरक्षण देने की बात हो या उज्ज्वला गैस कनेक्शन को घर घर पहुंचाने की बात हो या राज्य निर्माण आंदोलनकारियों को दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण देने का मामला हो हर जन कल्याणकारी योजनाओं से उत्तराखंड विकसित राज्य की ओर बढ़ रहा है और राज्य के जन मानस में धामी सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है।

इस दौरान ब्लाक प्रमुख शैलेन्द्र कोहली ने कहा कि सरकार की जनहित कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में अधिकारी रीढ़ का काम करते हैं इसलिए अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी के साथ योजनाओं से जनता को लाभान्वित करने का काम करें। शिविर में खंड विकास अधिकारी राकेश विष्ट ने लाभार्थी ग्रामीणों और समूहों को ग्राम्य विकास, सहकारिता और आजीविका समूह से चैक वितरित करवायें। शिविर में शिक्षा, कृषि, उद्यान, सहकारिता, आजीविका, बाल विकास, पंचायती राज सहित अन्य कई विभागों ने अपने स्टाल लगाए और अपने विभागों से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां दी। इस दौरान मंडल अध्यक्ष मनोज सिल्वा, जिलामंत्री दुर्गेश सिल्वा, ओबीसी मोर्चे के चंडीप्रसाद, मनवीर भंडारी, कृपाल सिंह, राजेश विजल्वाण, सीमा गौड़ आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button