उत्तराखंडपर्यटनयात्रा व्यवस्था

चार धाम यात्रा पंजीकरण में संख्या की बाध्यता समाप्त हो:- अजय पूरी

The restriction on numbers in Char Dham Yatra registration should be abolished: Ajay Puri

 

चार धाम होटल एसोसिएशन, उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन और यमुनाघाटी होटल एसोसिएशन से जुड़े होटल स्वामी और व्यवसायियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार को ज्ञापन देते हुए चार धाम पंजीकरण में संख्या की बाध्यता समाप्त करने की मांग की।

चार धाम होटल एशोसिएशन के अध्यक्ष अजय पूरी, उत्तरकाशी एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मंटूडा समेत यमुनाघाटी होटल एसोसिएशन व होटल स्वामियों ने ज्ञापन मे चारधाम यात्रा की ऑनलाइन पंजीकरण की साइट में यमुनोत्री, गंगोत्री धाम का स्लॉट फूल दिखाया जा रहा है जिससे साफ जाहिर होता है की सरकार की मनसा चारधाम यात्रा में यात्रियों की सीमित संख्या को लागू करना है उन्होंने आरोप लगाया की सीमित यात्रियों की संख्या रखकर सरकार चारधाम के यात्रियों को कुमाऊं मण्डल में भेजना की योजना में लगी है जिससे यहां के लोगों को भारी क्षति होगी।

उन्होंने चार धाम होटल स्वामीयों/होम स्टे/ रेस्टोरेंट, टैक्सी मैक्सी कैब, टूर आपरेटर, तथा घोड़ा खच्चर, डंडी कंडी, चारधाम यात्रा से जुड़े सभी मजदूर यूनियन एक साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया। साथ ही चार धाम होटल एसोसिएशन के अनुरोध पर सरकार से स्लॉट खोलने की मांग की। उन्होंने कहा यदि सरकार हमारी इस मांग को जल्द नही मानेगी तो आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button