उत्तराखंडजागरूकता

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुँची जिला मुख्यालय

Vikas Bharat Sankalp Yatra reached district headquarters

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज रामलीला मैदान में विधायक गंगोत्री क्षेत्र सुरेश चौहान और जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर जन-कल्याण की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की गई। आयोजन के दौरान सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही अनेक विभागों द्वारा विभिन्न सेवाएं प्रदान की गई।

कार्यक्रम में विधायक गंगोत्री क्षेत्र सुरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी सामर्थ्य व क्षमता के साथ तेजी से विकास के नए आयाम गढ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के द्वारा देश के विकास एवं समाज के कल्याण के लिए उठाए गए संकल्पों को पूरा करने के लिए सभी लोगों को सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने केन्द्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि ग्रामीणों को इन योजनाओं के बारी में पूरी जानकारी रखनी होगी तभी वह इनका पूरा लाभ उठाने में सक्षम हो सकेंगे। श्री चौहान ने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग को प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में अपना योगदान देना होगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कहा कि जिए की तमाम ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों का आयोजन हो चुका है। अब दूसरे दौर में शहरी क्षेत्रों यात्रा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिलाधिकारी में कहा कि आम आदमी की जिन्दगी को बेहतर बनाने के लिए सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक बनाया जाना जरूरी है। जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों का भी मौके पर ही चिन्हीकरण करने की भी हिदायत दी। कार्यक्रमों में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही विभागीय सेवाएं भी उपलब्ध कराई गई।

कार्यक्रम में एसडीएम डुंडा बृजेश कुमार तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर जोशी, लीड बैंक प्रबंधक राजीव कुमार, ईओ नगर पालिका शिवकुमार चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा पूर्व पालिकाध्यक्ष सुधा गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता विजयपाल मखलोगा, नगर मंडल अध्यक्ष राजीव बहुगुणा, जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र गंगाडी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमित सेमवाल आदि भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button