उत्तराखंडसामाजिक

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत बहुउद्देश्यीय शिविर एवं तहसील दिवस का आयोजन

Organization of multi-purpose camp and Tehsil Day under the government's public door program

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत सुदूरवर्ती तहसील धौंतरी में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर एवं तहसील दिवस का गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान एवं डीएम अभिषेक रुहेला ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। मंगलवार को धौंतरी राजकीय इंटर कालेज प्रांगण में आयोजित शिविर में 35 शिकायतें एवं समस्याएं दर्ज हुई जिसमें अधिकांश समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण शिविर/तहसील दिवस में नही हुआ है। उनका निस्तारण एक पक्ष में करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक एवं डीएम ने विभागों द्वारा लगाएं गए स्टालों का भी अवलोकन किया।

गंगोत्री विधायक ने कहा सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आज धौंतरी में जनता की समस्याओं को सुना गया। अधिकांश समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर ही किया गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता ने हम सबको बड़ी जिम्मेदारी दी है,हम सबको पूरी ईमानदारी व अपने कर्तव्य के साथ जनता की समस्याओं का समाधान करना है। हम सबका ध्येय और उद्देश्य जनता की समस्याओं के निराकरण करने का होना चाहिए। धरातल में काम करने वाले अधिकारियों की ज्यादा जिम्मेदारी है। वे गांव में जाकर ग्रामीणों की छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर ही करें। ताकि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान उनके द्वार पर ही हो सके। बहुउद्देश्यीय शिविर में विभागों द्वारा विभागीय स्टॉल स्थापित कर सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को प्रदान की गई।

शिविर में जिला पंचायत सदस्य प्रदीप भट्ट, सुकेश नौटियाल, नियोजन समिति के सदस्य मेघ सिंह राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य दीपक नौटियाल, एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडेय, ईई विद्युत मनोज गुसाईं, सीवीओ बी.डी ढोण्डियाल, महाप्रबंधक उद्योग शैली डबराल सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिधि गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button