उत्तराखंडव्यापार

जिला कार्यकारिणी का नौगांव में बैठक हुई आहुत

District executive meeting convened in Naugaon

जिलाध्यक्ष श्री कबूल पंवार जी की अध्यक्षता में व्यापार जिला कार्यकारिणी का नौगांव स्थित रॉयल होटल में बैठक आहुत की गई, सम्मानित पदाधिकारियों सहित समस्त जिला कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे बैठक में व्यापारिक समस्याओं पर निम्न चर्चा की गई। पिछली कार्रवाई पढ़कर सुनाई गई तथा पुष्टि की गई मां अगस्त 2022 में लाखामंडल में हुई थी। आय व्यय पर चर्चा कर संतोषजनक पाया गया जिसमें 111677 बचत खाते में अवशेष है जिसकी सभी सदस्यों ने पुष्टि की। प्रदेश सलाहकार समिति की ओर से समस्त जिला इकाइयों के लिए आगामी 3 वर्ष का कार्यकाल बढ़ाए जाने या पूर्व व्रत रखे जाने पर समस्त जिला कार्यकारिणी यमुना घाटी ने प्रदेश ला कार समिति एवं प्रदेश कार्यकारिणी का आभार प्रकट किया है।

जिला कार्यकारिणी के द्वारा प्रदेश नेतृत्व से अपील की गई कि जिला अध्यक्ष जिला महामंत्री का चुनाव इकाई के नगर कस्बे के अध्यक्ष और महामंत्री के द्वारा चुना जाना चाहिए। समस्त जिला कार्यकारिणी के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि क्षेत्र में फरवरी पर प्रतिबंध लगाया जाए क्योंकि हमारे साथ वातावरण में बिना सत्यापन व परिचय पत्र के फंड से हो रहे हैं जो कि किसी भी प्रकार की घटना को अंजाम दे सकते हैं। जीएसटी पर विचार विमर्श करते हुए जीएसटी के नियमों का सरलीकरण करने की अपील की गई। यह भी तय किया गया है कि जिला कार्यकारिणी एवं नगर निकायों की जो अगली बैठक होगी वह नगर व्यापार मंडल बड़कोट में होना निश्चित हुआ है। जिला कार्यकारिणी के द्वारा सर्वसम्मति से श्री मनवीर सिंह चौहान मेडिकल स्टोर बड़कोट को जिला कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया।

यह भी तय किया गया है कि जिला कार्यकारिणी के द्वारा जिला सम्मेलन भी होना निश्चित हुआ है जिस हेतु यमुना घाटी की नगर इकाई उससे संपर्क कर तथा समय व स्थान चिन्हित किया जाएगा। जिन नगर इकाइयों का कार्यकाल समाप्त हो हो गया यह होने वाला है वहां पर चुनाव सीट जिला कार्यकारिणी के द्वारा करवाई जाएगी। यह भी निर्णय लिया गया है कि यात्रा कल 2023 में समस्त यमुना घाटी के व्यापारी पूर्व की भांति अतिथि देवो भव की परंपरा को बरकरार रखेंगे तथा यात्रा के दौरान रेट लिस्ट साफ-सफाई कूड़ा दान एक्सपेरी सामान सुदेव ताजा भोजन जिसमें लोकल और वह कल को प्राथमिकता दी जाएगी विशेष ध्यान देंगे क्योंकि हमारा व्यवहारी हमारा परिचय की परंपरा से ही हमारा व्यापार आगे बढ़ेगा तो हमारी व्यापारियों का व्यापार बढ़ेगा। जिला कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश सदस्य तिलक चंद रमोला संरक्षक दीवान सिंह रावत जिला अध्यक्ष कबूल पंवार जिला महामंत्री सुरेंद्र सिंह रावत वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष चतर सिंह चौहान जिला उपाध्यक्ष प्यारे लाल नौटियाल जिला संगठन मंत्री हरदेव सिंह राणा जिला उपाध्यक्ष रमेश भाटिया जिला उपाध्यक्ष जगमोहन नोडियाल जिला मंत्री लाइबर कलुडा जिला मंत्री सोनू मीर जिला कोषाध्यक्ष अरविंद खंडूरी जिला मंत्री राजेश नेगी और जिला मीडिया प्रभारी नितिन चौहान मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button