Uncategorized

वार्षिक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, पालिका अध्यक्ष ने किया उद्धाटन

Organized Annual Science Exhibition, Municipality President inaugurated

उत्तरकाशी

  • नगरपालिका बड़कोट के अंतर्गत संचालित न्यू होली लाइफ इंटर कालेज में बुधवार को वार्षिक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। इसका उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत ने किया।

    इस विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विषयों पर अपना मॉडल बनाकर उसे प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया। इस वार्षिक आयोजन में स्कूल के सौ से अधिक विद्यार्थियों ने अपने मॉडल प्रदर्शित किया। इसमें सड़क सुरक्षा,सौर मंडल,पर्यावरण सुरक्षा,स्मार्ट सिटी व सौर ऊर्जा सहित अलग-अलग विषयों को प्रदर्शित किया। हैंड एंड क्राफ्ट का अलग से प्रदर्शनी आयोजित हुई। इस वार्षिक आयोजन में स्कूल प्रबंधन ने विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया था। प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए पालिका अध्यक्षा अनुपमा रावत ने विद्यार्थियों के बनाए मॉडल और उसकी प्रतिभा की सराहना की। वही अवलोकन मंडल में सामिल सेनेटरी इंस्पेक्टर जयानंद सेमवाल अभिभावक संघ के अध्यक्ष अवतार रावत ने विद्यार्थियों को हमेशा रचनात्मक सोच रखने की सलाह दी।पालिका अध्यक्ष ने कहा विद्यार्थी हमेशा कुछ नया करने की सोचें और इसी में अपनी ऊर्जा को लगाएं उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को भारतीय संसद का भ्रमण करने के साथ ही छात्र छात्राओं को निर्वाचन के नियमो को प्रायोगिक तरीके से समझाने पर खुशी जाहिर की ।
    इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक डिमरी प्रबंधक मनोज जोशी, प्रायमरी प्रेंसिपल प्रवीण बहुगुणा ,कार्यालय प्रभारी बिरजमोहन, मीनाक्षी, कंचन, शीतल, पंकज, दिनेश पंवार, कृष्णदेव, काजल, रीना, पूजा रावत, कृष्णा, नीलम, पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा अमित रावत, विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष रसना सहित सौ से भी अधिक अभिभावक मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button