आपदाउत्तराखंड

यमुनोत्री विधायक ने अतिवृष्टि से प्रभावितों से मिलकर मुआवजा दिलाने का दिया भरोसा

Yamunotri MLA assured to meet the affected people and get compensation

यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने रविवार को अतिवृष्टि से प्रभावित गंगानी में पहुंचकर प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया तथा आपदा से प्रभावित लोगों से मिलकर उन्हें उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया।

बीती शुक्रवार रात को बड़कोट तहसील के अंतर्गत गंगानी कस्बे में अतिवृष्टि ने तबाही मचा दी थी, यहां होटलों और आवासीय भवनों में मलवा घुस गया, जिससे 21 परिवार प्रभावित हुए। रविवार को विधायक संजय डोभाल गंगानी पहुंचे और यहां आपदा से क्षतिग्रस्त हुए होटल और आवासीय भवनों का स्थलीय निरीक्षण किया।

विधायक संजय डोभाल ने कहा है कि गंगानी में आई आपदा से लोगों के घरों और होटलों को भारी क्षति पहुंची है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि इस क्षतिपूर्ति का ढंग से आंकलन किया जाय और जहां जहां नए गदेरे निकले हैं उनका उचित ट्रीटमेंट किया जाय, जिससे कि भविष्य में इस तरह का नुकसान ना हो।

गंगानी में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की यह अब तक की पहली घटना है, इससे पूर्व कभी यहां किसी तरह आपदा से कोई नुकसान नहीं हुआ था। आपदा की दृष्टि से इस स्थान को सेफ जोन के नाम से भी जाना जाता था, लेकिन अचानक हुई अतिवृष्टि ने शुक्रवार रात को यहां भारी तबाही मचा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button