उत्तराखंडपर्यटन

तीर्थयात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए सरकार प्रतिबद्ध(प्रेमचंद अग्रवाल)

Government committed to provide better health care to pilgrims(Premchand Agrawal)

कैबिनेट व प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने हर्षिल विकासखंड भटवाड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों की जानकारी सम्बन्धी रजिस्टर भी जांचा। प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल को निरीक्षण के दौरान मौके पर तैनात चिकित्सक डॉ विजय मण्डल ने बताया कि प्रतिदिन करीब 50 मरीजों को देखा जाता है। डॉ मण्डल ने बताया कि मरीजों को परामर्श के बाद दवाई भी उपलब्ध कराई जा रही है।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि चारधाम यात्रा प्रारंभ हो चुकी है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि दवाईयां बाहर से न लिखी जाए। कहा कि मरीजों के लिए हर वक्त चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध रहे, इसका ध्यान रखा जाए।

इससे पूर्व प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल ने गंगोत्री धाम में माँ गंगा की पूजा अर्चना के बाद मन्दिर में माथा टेका। इस दौरान माँ के दरबार में प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने चारधाम यात्रा में पहुंचे तीर्थयात्रियों से वार्ता की और यात्रा के दौरान साफ सफाई का ध्यान देने की अपील की। इस मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगोत्री में गंगा तट पर प्लास्टिक और पॉलीथिन को एकत्र कर कूड़ेदान में डाला और लोगों के लिये नज़ीर पेश की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button