उत्तराखंडजागरूकतानिर्वाचन

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले के सुदूरवर्ती मतदान केन्द्रों तक जाकर मतदान जागरूकता अभियान में प्रतिभाग किया

The District Magistrate and Superintendent of Police participated in the voting awareness campaign by visiting remote polling centers of the district

‘स्वीप‘ कार्यक्रम के तहत मतदाताओं के मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने मोरी ब्लॉक के अनेक सुदूरवर्ती मतदान केन्द्रों तक जाकर मतदाता जागरूकता अभियान में प्रतिभाग किया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने आज अभियान की शुरूआत में रा.इ.का. मोरी में आयोजित मतदाता जागरूकता एवं हस्ताक्षर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। जहां पर मतदान के लिए सामूहिक शपथ लेने के बाद अभियान का अगला चरण रा.इ.का. नैटवाड़ में आयोजित किया गया। नैटवाड़ में छात्रों एवं मतदाताओं से संपर्क कर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से बिना किसी भय व प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया और छात्रों के भी अपील की कि वे लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए अपने अभिभावकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। स्वीप का आज का यह अभियान रा.इ.का. सांकरी में संपन्न हुआ जहां बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने मतदान की शपथ ली और छात्रों ने भी मतदाताओं को प्रेरित करने का संकल्प व्यक्त किया।

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने क्षेत्र के लोगों से आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की।
इस दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने छात्रों से बातचीत कर अनकी शिक्षा-दीक्षा के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें बेहतर नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान उप जिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा, तहसीलदार मोरी जबर सिंह असवाल, थनाध्यक्ष मोरी अशोक कुमार भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button