Breakingआपदाउत्तराखंड

चमोली के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में हादसा, 15 लोगों की मौत, कई लोग गंभीर रूप से झुलसे

Accident in Chamoli's sewer treatment plant, 15 people died, many people were seriously injured

चमोली के नमामि गंगे प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा हो गया है। चमोली के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में हादसा हुआ है। करंट लगने से 15 लोगों की मौत हो गई और करंट लगने से कई लोग गंभीर रूप से झुलसे गए है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

बता दें कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत निर्माण कार्य हो रहा था। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। जानकारी मिली है कि करंट की चपेट में 24 लोग आए थे। झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। डीएसपी प्रमोद शाह ने बताया कि कुछ घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। उनके चिकित्सीय परीक्षण के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। अभी आधिकारिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में हादसे को लेकर कहा जा रहा है सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में करंट दौड़ गया. अलकनंदा नदी हादसा हुआ है।

आईजी गढ़वाल करन सिंह ने अहम जानकारी दी है। मामले में चौकी इंचार्ज पीपल कोटी प्रदीप रावत हमराह होमगार्ड मुकुंदी लाल की भी मौत हुई। दरअसल सुबह मौके पर एक इलेक्ट्रिशन गणेश का शव दिखा था। लोगों ने पुलिस प्रशासन को बुलाने की मांग की। लोगों के साथ ही चौकी इंचार्ज भी हमराह के साथ पहुंचे और दोबारा करेंट फैल गया और इतना बड़ा हादसा हो गया। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चमोली में करंट से लोगों के हताहत होने की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए। घटना की विस्तृत और गहन जांच के निर्देश दिए है। घायलों को देहरादून ले जाया गया।

सीएम खुद भी चमोली जा सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button