आपदाउत्तराखंड

कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह चौहान ने आपदा ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा

Congress leader former minister Pritam Singh Chauhan visited the disaster affected area

 

कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह चौहान ने उत्त्तरकाशी के बड़कोट और पुरोला में आपदा ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया, जिसमें उन्होंने सरकार पर आपदा प्रबंधन के मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम रहने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सरकार के जनपद प्रभारी मंत्री ने आपदा को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। महज आहेतुक राशि वितरित कर इतिश्री कर दिया गया। यह बात गंगनानी बड़कोट में आपदा प्रभावितों के बीच पहुँचकर उन्होंने कही। उन्होंने कहा कि बड़कोट गगनानी व राजस्तर एवं पुरोला में आपदा ने कहर बरपाया।

आज आपदा पीड़ितों को जीवन यापन के लिए राहत दिए जाने की आवश्यकता है। सरकार की मानकों में जाकर व्यवहारिकता में मदद को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुरोला में आपदा सचिव से वार्ता हुई जिसमें पूर्ण सहयोग के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि इस आपदा में गनीमत रही कि कोई जन हानि नही हुई। लोगों के घरों में मलवा घुसा हुआ है, सामग्री नष्ट हो गयी,फसलें तबाह हो गयी, इसके लिए सरकार को गंभीरता से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपदा की इस घड़ी में प्रभावितों के साथ है। सरकार द्वारा मदद नही की गई तो सड़क से विधानसभा तक आपदा पीड़ितों की लड़ाई लड़ी जायेगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में कई लोग अपना सब कुछ गंवा चुके
हैं, उत्त्तरकाशी जिले का बड़ा भू भाग यमुनाघाटी में काश्तकारों को अत्यधिक क्षति हुई है। उन्होंने जिलाधिकारी से सभी प्रभावितों को हर सम्भव मदद के लिए कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button