उत्तराखंडपर्यटनव्यापार

उत्तरकाशी जिले में होटल व्यवसायों का जलूस व धरना प्रदर्शन

Procession and protest demonstration of hotel businesses in Uttarkashi district

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा 22 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रही है। वही उत्तरकाशी जिले में पड़ने वाले यमुनोत्री व गंगोत्री धाम में प्रशासन द्वारा यात्रा व्यवस्था चक चौबंद की जा रही है। वही दूसरी ओर चारधाम होटल एसोसिएशन एव यमुनाघाटी व उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन ने चार धाम यात्रा में सीमित संख्या से आने वाली परेशानियों को देखते हुए आज बड़कोट व उत्तरकाशी में जलूस निकालकर धरना प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि चार धाम यात्रा में सीमित संख्या में यात्रियों व पंजीकरण की बाध्यता से कारोबार में कमी आयी है। जिस कारण चारों धामों में होटेलों मे 35 से 45 प्रतिशत तक ही बुकिंग आयी है।

चार धाम यात्रा आने के इछुक यात्रियों को यमुनोत्री में ऑनलाईन पंजीकरण स्लॉट उपलब्ध नही होने के कारण अन्य जगह में घूमने या चार धाम यात्रा का प्लान कैंसिल करना पड़ रहा है। जिसका सीधा नुकसान होटल व्यबसायियों सहित टैक्सी, बस, डंडी कंडी, घोड़े वालो, ढाबे, रेस्टोरेंट व व्यापारी को उठाना पड़ रहा है। उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन ने सरकार के विरोध करते हुए कलेक्ट परिसर में धरना दिया और वही यमुनाघाटी होटल एसोसिएशन ने बड़कोट बाजार में जलूस निकलकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

दोनों एसोसिएशन के पदाधिकारियों का साफ कहना है यदि सरकार सीमित संख्या को नही हटाती है तो आगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा और साथ ही अपने होटलों की चाबी सरकार को सौप देगे।

अजय पुरी अध्यक्ष चारधाम होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button