उत्तराखंड

आवारा पशुओं के विचरण पर रोकथाम लगाने के लिए नगरपालिका को दिए निर्देश

Instructions given to the municipality to prevent the movement of stray animals

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने नगर क्षेत्र में आवारा पशुओं के विचरण पर रोकथाम लगाने के लिए नगरपालिका को निर्देश देने के साथ ही कहा है कि आवारा पशुओं के लिए किसी सक्षम गैर सरकारी संगठन के माध्यम से गोशाला स्थापित कराने की संभावनाओं को भी जलाशा जाएगा।
गंगोरी तथा पाटा क्षेत्र के निवासियों ने आज विधायक सुरेश चौहान की मौजूदगी में जिलाधिकारी से भेंट कर गंगोरी क्षेत्र में बेरोकटोक घूम रहे आवारा गोवंश के द्वारा खेती-बाड़ी नुकसान पहॅुचाने तथा लोगों की सुरक्षित आवाजाही को प्रभावित करने का मामला उठाते हुए इन पशुओं को क्षेत्र से हटाए जाने तथा कहा कि इन्हें छुट्टा छोड़ने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने की मॉंग की।
इस मौके पर विधायक एवं जिलाधिकारी ने कहा कि आवारा गोवंश के टैग से उनके स्वामियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए मौके पर ही नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में घूम रहे आवार गावंश को रखने के लिए एक उपयुक्त गोशाला का संचालन किए जाने की आवश्यकता है। जिसके लिए किसी स्वैच्छिक संगठन को आगे आना होगा। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि वे अपने पशुओं को आवारा न छोड़े। आम लोगों और जन प्रतिनिधियों को भी इस काम में सहयोग करना होगा और पशु स्वामियों केा जागरूक बनाना होगा, तभी इस समस्या का कारगर समाधान हो सकता है।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, नगर पालिका बाड़ाहाट के अधिशसी अधिकारी शिवकुमार सिंह चौहान, नगर पालिका सभासद देवेन्द्र चौहान, ग्राम प्रधान पाटा नरेश चौहान, महिला मंगल दल की अध्यक्ष विजयलक्ष्मी चौहान, कुसुमलता, सावित्री मखलोगा, उषा देवी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button