आपदाउत्तराखंड

आपदा से प्रभावित लोगों को फ़ौरी तौर पर राहत प्रदान करें सरकार:- विजयपाल सजवाण

Government should provide immediate relief to the people affected by the disaster:- Vijaypal Sajwan

जनपद उत्तरकाशी मे विकासखंड डुंडा के धनारी व गाजणा क्षेत्र सहित बड़कोट व पुरोला के अनेक स्थानों मे देर रात हुई अतिवृष्टि एवं बादल फटने की घटना पर पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि इस तरह की दैवीय आपदा आम जनजीवन को अत्यधिक प्रभावित करती है, उन्होंने कहा कि भूस्खलन से जिले मे कोई जनहानि तो नहीं हुई किन्तु परिसंपत्तियों का बहुत अधिक नुकसान हुआ है। जहाँ लोगों के घरों, दुकानों मे पानी घुस आया वहीं खेत खलिहान, सम्पर्क मार्ग और विभिन्न सड़कें ध्वस्त हुई है।
उन्होंने जिला प्रशासन से वार्ता के साथ ये सुनिश्चित किया कि प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के साथ ही भूस्खलन से अवरूद्ध सड़कों को खोले जाने और बिजली, पानी की आपूर्ति सुचारू करने सहित अतिवृष्टि से प्रभावित अन्य नागरिक सुविधाओं की बहाली के लिए लगातार प्रयास जारी हैं।

उन्होंने शासन प्रशासन से अनुरोध किया कि इस मुश्किल समय मे प्राथमिकता के आधार पर बंद सड़कों को खोलने के साथ क्षतिग्रस्त परिसम्पतियों व प्रभावित लोगों के नुकसान का जायजा लेकर उनकी हर संभव मदद कर अत्यधिक प्रभावितों को फ़ौरी तौर पर राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आपदा की इस मुश्किल घड़ी में हम सब एकजुट हैं। और मैं सभी बहनों-भाइयों के सकुशल एवं सुरक्षित होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button