उत्तराखंड

महिलाओं के साथ अभद्रता व हिंसाए करने वालों को किसी भी सूरत मे बख्शा नहीं जायेगा:- अमित श्रीवास्तव(SP)

Those who misbehave and commit violence against women will not be spared under any circumstances: Amit Shrivastava (SP)

 

पुलिस अधीक्षक ने किया जनसंवाद, चारधाम यात्रा, अपराध नियंत्रण व पुलिस व्यवस्थाओं पर की चर्चा-परिचर्चा

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अमित श्रीवास्तव कल 30 सितम्बर 2024 से यमुना घाटी के दौरे पर हैं, कल उनके द्वारा पुरोला व मोरी क्षेत्र का भ्रमण करते हुये पुलिस व सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उपरांत आज दिनांक 01.10.2024 को थाना बडकोट पर स्थानीय व्यापार मण्डल, होटल एशोसिएशन के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, टैक्सी यूनियन एवं पत्रकार बंधुओं के साथ मीटिंग आयोजित कर जनसंवाद किया गया। जनसंवाद के दौरान उनके द्वारा सभी से बडकोट क्षेत्र की कानून एवं पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी ली गयी तथा जनता की समस्याओं को सुना गया। मीटिंग में उनके द्वारा बताया गया कि यमुना वैली चारधाम यात्रा को लेकर महत्वपूर्ण है, यहां पर श्री यमुनोत्री धाम में प्रतिवर्ष लाखों की तादाद में श्रद्धालु यात्रा पर आते हैं, तीर्थ यात्रियों को सुगम व सरल यात्रा करवाना हम सभी की जिम्मेदारी है, यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए उत्तरकाशी पुलिस लगातार काम कर रही है।
इसके अतिरिक्त उनके द्वारा नशा और साइबर अपराधों पर चर्चा करते हुये बताया गया कि नशा और साइबर अपराध वर्तमान समाज में लगातार बढते जा रहे हैं, नशे और साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए जनजागरुकता बेहद जरुरी है, जिसके लिए हमारी पुलिस व्यापक स्तर पर जनजागरुकता कार्यक्रम व सेमीनार लगायेगी, इसके अतिरिक्त नशा तस्करों व साइबर अपराधियों पर नकेल कसने हेतु पुलिस की टीमें सक्रिय हैं।


महिला अपराधों के प्रति संवेदनशीलता व्यक्त करते हुये उनके द्वारा बताया गया कि आधुनिक परिवेश में महिलाओं के साथ उत्पीडन व हिंसात्मक घटनाएं चिन्ताजनक हैं, भारत के नये कानून में महिला अधिकारों व संरक्षण के लिए सशक्त प्रावधान रखे गये हैं, महिलाओं के साथ अभद्रता व हिंसाए करने वालों को किसी भी सूरत मे बख्शा नहीं जायेगा, साथ ही पुलिस छात्राओं व महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति लगातार जागरुक करेगी। जनपद में अपराधों की रोकथाम हेतु पुलिस द्वारा बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन व निरोधात्मक कार्रवाइयां लगातार की जा रही है, इस दौरान उनके द्वारा सभी से पुलिस व्यवस्था को बनाने व अपराध नियंत्रण में पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button