उत्तराखंड

युवाओं ने प्रभारी मंत्री को घेरने की कोशिश, बैठे धरने में। दूसरे गेट से निकलना पड़ा मंत्री के काफिले को

The youth tried to surround the minister in charge, sitting in a dharna. Minister's convoy had to leave from the second gate

 

उत्तरकाशी में गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवा विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में धांधली की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़क पर उतरे। जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के आने की सूूचना पर वह कलक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट परिसर का मुख्यगेट बंद किए जाने से गुस्साए बेरोजगार युवाओं ने गेट के आगे ही धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

डीएम व एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर युवाओं को समझाया। लेकिन मंत्री से मिलने की मांग पर अड़े युवाओं के चलते करीब एक घंटे तक तनाव का माहौल बना रहा। बाद में पुलिस प्रशासन ने मंत्री के वाहन को दूसरे गेट से निकाला। इससे गुस्साए बेरोजगार युवाओं ने मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

इससे गुस्साए बेरोजगार युवाओं ने गेट आगे ही नारेबाजी शुरु कर दी। सूचना पर डीएम अभिषेक रूहेला, एसडीएम भटवाड़ी सीएस चौहान, सीओ अनुज कुमार सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने युवाओं को समझाया। लेकिन वह प्रभारी मंत्री से मुलाकात कराए जाने की मांग पर अड़ गए।

इस बीच प्रभारी मंत्री को कलक्ट्रेट के दूसरे गेट से बाहर निकाले जाने की भनक लगते हुए कुछ युवा गंगोत्री हाईवे पर मंत्री के वाहन को रोके जाने के लिए जाम लगाने बढ़े। इस बीच एसडीएम सीएस चौहान का वाहन ‌दिखने पर वह एसडीएम के वाहन के आगे की बैठ गए। हालांकि बाद में उन्होंने वाहन को जाने दिया। इधर, पुलिस प्रशासन ने मंत्री के वाहन को तेखला मनेरा बाईपास से बाहर ‌निकाला। मंत्री के बिना मिले जाने से आक्रोशित युवाओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर धरना दिया। एडीएम तीर्थपाल ज्ञापन लेने पहुंचे तो उन्होंने एडीएम को ज्ञापन देने से मना करते हुए डीएम को ही ज्ञापन देने की मांग की। ‌बाद में डीएम को ज्ञापन देने के बाद बेरोजगार युवाओं ने धरना खत्म किया।

 

 

प्रदर्शन करने वालों में छात्र संघ अध्यक्ष यशवर्धन कोहली, अमेरिकन पुरी, दिपेंद्र कोहली, सोहनपाल, उक्तीस वर्धन, संदीप महंत, सूरज रावत, भगवान चंद, मनीष नौटियाल, महेश भारती, विजयराज नेगी, मनीषा नेगी, साक्षी
नौटियाल, सपना रावत, दिव्या रावत, प्रतिभा आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button