उत्तराखंड

पानी की टंकियों को टैम्पो द्वारा जलापूर्ति कराने पर प्रशासक व पालिका कर्मियों का नगर वासियों ने जताया आभार

The city residents expressed their gratitude to the administrator and municipal workers for supplying water to the water tanks through tempo

नगर पालिका में जल संकट का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। उपजिलाधिकारी/प्रशासक नगर पालिका बड़कोट मुकेश चंद रमोला ने नगर के निचले हिस्से में टैम्पो में 500 लीटर की टंकी के माध्यम से जलापूर्ति करवाने की व्यवस्था से कुछ हद तक राहत मिल रही है। नगर के आम जन ने प्रशासक व पालिका कर्मियों का आभार जताया है।
मालूम हो कि नगर पालिका बड़कोट में भारी जल संकट गहराने से दिक्कते बढ़ गयी है। नगर के प्रत्येक वार्ड में पानी के टैंकरों से जलापूर्ति चल रही है। नगर में जहां पानी के टैंकर नही पहुँच पा रहे वार्ड 01,02 ,03 व 4 में छोटी छोटी टंकियों से जलापूर्ति की व्यवस्था के लिये उपजिलाधिकारी /प्रशासक मुकेश रमोला ने 500 लीटर की 4 से 5 टंकियों की व्यवस्था कर टैम्पो (छोटे हाथी) से जलापूर्ति की जा रही है। जिस पर नगर वासियों ने प्रशासक व पालिका कर्मियों सहित जल संस्थान के टैंकरों से की जा रही जलापूर्ति पर आभार जताया है। वही नगर वासियों ने नगर पालिका क्षेत्र में मई और जून के आने वाले पानी के बिल माफ करने की मांग की है।
आज कई परिवार पानी की बूंद बूंद के लिए दर दर भटक रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से उत्तराखंड जल निगम द्वारा शासन में लंबित पंपिग योजना के लिए लगभग 72 करोड़ की धनराशि जल्द स्वीकृति के साथ कार्य आरंभ करवाने की मांग की है।उन्होंने कहा कि बड़कोट के लिये यमुना नदी से पम्पिंग योजना जल्द तैयार हो ताकि पेयजल संकट से नगर को राहत मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button