उत्तराखंड

चारों धामों में सीमित यात्री संख्या का 21 मार्च को करेंगे विरोध(अजय पूरी)

Will protest against the limited number of passengers in the four dhams on March 21 (Ajay Puri)

 

चार धाम होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन का गठन होने के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष अजय पूरी ने चार धाम यात्रा से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को यात्रा का लाभ मिले इसके लिये वो प्रतिवद्ध रहेंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा चार धाम यात्रा में यात्रियों की सीमित संख्या, ऑनलाइन पंजीकरण की अनिवार्यता का हम विरोध करता है। विरोध प्रदर्शन में होटल एसोसिएशन, टैक्सी मैक्सी कैब व बस, तीर्थ पुरोहित, मंदिर समिति, व्यापार मंडल, टूर ट्रैवलस, घोड़ा खच्चर, ठंडी कंडी मजदूर संघ सहित क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद होंगे। उन्होंने कहा सरकार ने अपनी तानाशाही को चलाते हुए एक दिन में यात्रियों की दर्शन करने की सीमित संख्या रखी है जो कि सही नही है।

आपको बता दे सरकार द्वारा यमुनोत्री धाम में 5500, गंगोत्री धाम में 9000, केदारनाथ में 15000 व बद्रीनाथ में 18000 प्रतिदिन भेजे जाने की बात कही गई है। सीमित संख्या से सबसे बड़ा असर यात्रा की कम हुई बुकिंग से देखने को मिल रहा है। सरकार के इस फैसले के विरोध में चार धाम होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने 21 मार्च को प्रात: 11 बजे चारों धामों के मुख्य पड़ाव यमुनोत्री के बड़कोट, गंगोत्री के उत्तरकाशी, केदारनाथ के गुप्तकाशी, बद्रीनाथ के पीपलकोटी- जोशीमठ, श्रीनगर, रूद्रप्रयाग सहित ऋषिकेश व हरिद्वार में एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ विशाल रैली व विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है।

अजय पूरी अध्यक्ष चार धाम होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button