उत्तराखंड

उत्तराखंड की पांचों सीटों में भारी भरकम मतों से जीत होना तय और देश मे 370 भाजपा व 400 पार एनडीए रहेगी(मुन्ना सिंह चौहान)

It is certain that there will be a huge victory in all the five seats of Uttarakhand and BJP will have 370 seats and NDA will cross 400 seats in the country (Munna Singh Chauhan)

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी संकल्प पत्र जारी होने के बाद प्रत्येक विधानसभा में प्रेसवार्ता के माध्यम से भाजपा नेता जानकारी देने में जुट गए है। भाजपा नेता व विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने बड़कोट में संकल्प पत्र को लेकर पत्रकार वार्ता की उन्होंने कहा कि बीजेपी जो वादे करती है उसे पूरा करती है। पार्टी ने बीजेपी का संकल्प और मोदी की गारंटी पर आम जनता का विश्वास है। इस संकल्प पत्र में महिला, युवा, गरीब किसानों को प्रमुखता देते हुए सबका साथ सबका विकास की बात कही गई है। खास बात है कि आयुष्मान भारत के दायरे में अब 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग कवर होंगे। बीजेपी ने संकल्प पत्र में यह वादा भी किया है। आने वाले पांच साल में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की गारंटी
अगले पांच साल तक मुफ्त राशन, पानी और गैस कनेक्शन और पीएम सूर्यघर से जीरो बिजली बिल
आयुष्मान भारत से पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज जारी रहेगा। मध्यम वर्ग परिवारों के लिए पक्के घर, स्वास्थ सेवाओं का विस्तार नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू होगी, हर नागरिक को हाई क्वालिटी शिक्षा प्राप्त होगी। 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करेंगे। युवाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, इन्वेस्टमेंट, मैन्युफैक्चरिंग, हाई वैल्यू सर्विसेज, स्टार्टअप और टूरिज्म और खेल के जरिये लाखों रोजगार के अवसर मिलेंगे। नारी तू नारायणी के तहत आगे 3 करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे। महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप को सर्विस सेक्टर से जोड़कर नए अवसर देंगे। नॉर्थ-ईस्ट में विकास यात्रा जारी रहेगी। तटीय, द्वीप, पहाड़ी हर क्षेत्र की विशेष जरूरतों के अनुसार मास्टर प्लान बनाने की तैयारी।
भारत स्पेस, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, क्वांटम, सेमीकंडक्टर, ग्रीन हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक वीकल टेक्नोलॉजी में अग्रणी बनेगा।
2047 तक उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करेंगे। पेट्रोल आयात को कम करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पांचों सीटों में भारी भरकम मतों से जीत होना तय है और देश मे 370 भाजपा व 400 पार एनडीए रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button