उत्तराखंड

कृषि एवं बागवानी के क्षेत्र में उत्तरकाशी उत्तराखंड का शीर्ष जिला बनेगा(भगत सिंह कोश्यारी)

Uttarkashi will become the top district of Uttarakhand in the field of agriculture and horticulture (Bhagat Singh Koshyari)

पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का यमुनाघाटी आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने नौगांव डामटा और बर्निगाड में स्वागत किया। उन्होंने धारी गांव स्थित निर्माणाधीन कृषि मंडी समिति का निरीक्षण किया। कहा कि मंडी बनने से काश्तकारों को लाभ होगा। कृषि एवं बागवानी के क्षेत्र उत्तरकाशी उत्तराखंड का शीर्ष जिला बनेगा।

बुधवार को ब्लॉक सभागार में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्यपाल ने कहा कि गंगा घाटी में रेल पहुंचेगी तो यमुनाघाटी में भी पहुंचेगी। उनका कहना था कि देश के प्रधानमंत्री दार्शनिक और आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। उन्होंने देव भूमि के विकास की जो विस्तृत योजना बनाई है। उससे निश्चित ही आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा।

पूर्व राज्यपाल ने उत्तराखंड में तेजी से बंद हो रहे सरकारी विद्यालयों की दशा पर चिंता जताई। कहा कि उन्होंने अपने क्षेत्र में मेहनत कर जितने प्राथमिक विद्यालय खुलवाए थे। उनमें से अधिकांश बंद हो चुके हैं। इस मौके पर विधायक दुर्गेश्वर लाल, भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा, जगमोहन चंद, नारायण सिंह राणा, श्याम डोभाल, नारायण सिंह चौहान, अतोल रावत, जगत चौहान, संदीप असवाल, प्रताप चौहान मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button