आपदाउत्तराखंड

अधिकारी पूरी संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए प्रभावितों को दे राहत:- अभिषेक रुहेला

Officers should give relief to the affected by adopting full sensitivity and humane approach:- Abhishek Ruhela

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने सोमवार को पुरोला एवं बडकोट तहसील के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर अधिकारियों को प्रभावितों की मदद के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए।

पुरोला में अधिकारियों की बैठक लेकर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए प्रभावित को राहत पहॅॅंुचाने के काम में जुटे रहें। उन्होंने पसिंपत्तियों और ख्रेती को हुए नुकसान को तुरंत सर्वेक्षण कर प्रभावित को बिना किसी देरी के अनुमन्य अधिकतम सहायता उपलब्ध कराएं। इस काम की नियमित समीक्षा की जाएगी और शिथिलता व लापरवाही पाए जाने पर कड़क्ष्ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने पुरोला तहसील के स्वील गांव, बिन गदेरा, बिंगसी छानी सहित विभिन्न जगहों पर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का निरीक्षण कर प्रभावितों की मदद के लिए तुरंत कदम उठाए जाने हेतु अधिकारियों को हिदायतें दी।
जिलाधिकारी ने बड़कोट तहसील के अंतर्गत आपदा प्रभावित क्षेत्र गंगनानी में पहुंचकर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। यहां करीब 21 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने गंगानी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेकर प्रभावित परिवारों से मुलाकात की।

उन्होंने प्रभावितों को दी गयी सहायता की जानकारी लेने के साथ ही क्षेत्र में पुनर्निर्माण कार्यों एवं राहत कार्यों सहित खतरे की जद में आये मकानों की सुरक्षा के लिए जरूरी कार्य अविलंब शुरू शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का भी दौरा कर विद्यालय को सुरक्षित करने के उपायों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की और इस संबंध में योजना तुरंत स्वीकृति के लिए प्रस्तुत करने की अपेक्षा की।
निरीक्षण के इस दौरान उपजिलाधिकारी जितेंद्र कुमार भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button