उत्तराखंडधार्मिकपर्यटन

अधिकारियों को यात्रा की जिम्मेदारी सौंपी, बगैर पूर्वानुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के दिए निर्देश

Officers entrusted with the responsibility of travel, instructions given not to leave the headquarters without prior permission

चारधाम यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने जिले के अधिकारियों को यात्रा से संबंधित सौंपी गई जिम्मेदारियों का तत्परता से संपादन सुनिश्चित करने और बगैर पूर्वानुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए हैं।
जिले में अवस्थित गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट आगामी 10 मई को विधि-विधान के साथ खोले जाएंगे। इसके साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। जिलाधिकारी ने यात्रा की व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारियों को यात्रा की समुचित तैयारियां समय से सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा है कि यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व तय काम व इंतजाम पूरा होना जरूरी हैं। इन कामों का मौके पर निरीक्षण व सत्यापन सुनिश्चित किया जा रहा है। इस सिलसिले में यमुनोत्री क्षेत्र की यात्रा व्यवस्थाओं के लिए तैनात सुपर जोनल अधिकारी एडीएम रजा अब्बास यमुनोत्री क्षेत्र के निरीक्षण के लिए रवाना हो चुके हैं। जबकि गंगोत्री क्षेत्र के सुपर जोनल अधिकारी सीडीओ जय किशन भी रविवार को गंगोत्री क्षेत्र की यात्रा व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहने दी जाय। उन्होंने सभी पार्किंग्स का सुव्यवस्थित करने के साथ ही हीना में वैकल्पिक रूप से बनाई गई अस्थाई पार्किंग स्थल में यात्रियों के पंजीकरण व हेल्थ स्क्रीनिंग के लिए शेड का निर्माण कार्य तुरंत पूरा करने और इस स्थान पर विद्युतीकरण, वाई-फाई व्यवस्था, पेयजल, टायलेट्स की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button