उत्तराखंडपेयजल

राष्ट्रपति के नाम 250 से अधिक पोस्ट कार्ड किये पोस्ट

More than 250 postcards were posted to the President

राष्ट्रपति के नाम पत्र

उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट नगर पालिका में भीषण पेयजल संकट से निजात पाने के लिए पेयजल पम्पिंग योजना की स्वीकृति हेतु भूख हड़ताल और अनिश्चितकालीन धरना जारी है। नगरवासियों ने बड़कोट को पानी दो की नारेबाजी करते हुए सोमवार को राष्ट्रपति के नाम 250 से अधिक पोस्ट कार्ड पत्र लिखते हुए पोस्ट किए ।साथ ही यमुनोत्री प्रेस क्लब, उत्तराखंड निर्माण राज्य आंदोलनकारियों सहित नगर के दर्जनों महिलाओं व नगरवासियों ने धरना स्थल पहुँचकर समर्थन दिया और नगरवासियों ने नगरीय पेयजल पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृति की सरकार से मांग की है।

मालूम हो कि यमुनोत्री धाम का मुख्य पड़ाव नगर पालिका बड़कोट विगत 4 माह से भीषण जल संकट से दिक्कत में है। सोमवार को आंदोलकारियों व नगर वासियों ने राष्ट्रपति से गुहार लगाते हुए ढ़ाई सौ से अधिक पोस्टकार्ड पत्र लिखते हुए बड़कोट पेयजल पम्पिंग योजना की जल्द वित्तीय स्वीकृति किये जाने की मांग की है।
आन्दोलनकारियों का कहना है कि 6 जून से क्रमिक धरना रहा और 6 जुलाई शनिवार से महन्त केशवगिरी महाराज भूख हड़ताल पर है और नगरवासी अनिश्चितकालीन धरना दे रहें हैं ,आज महामहिम राष्ट्रपति जी को पोस्टकार्ड पत्र भेजे गए है।उन्होंने कहा कि सरकार जनता की परेशानी को समझते हुए जल्द चार सूत्रीय मांग के निस्तारण करे ताकि जनता को राहत मिल पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button