उत्तराखंडपर्यटन

यात्रा से जुड़े कार्यों को युद्ध स्तर पर करें पूरा(अभिषेक रुहेला)

Complete the works related to travel on war footing (Abhishek Ruhela)

चारधाम यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेते हुए प्रत्येक दिन होने वाले कार्यों की प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। तथा सभी निर्माण कार्य यात्रा से पूर्व पूरा करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा से जुड़े सभी विभाग दैनिक कार्यों की कार्य योजना तैयार कर युद्ध स्तर पर पूरा करने के निर्देश दिए


जिलाधिकारी ने घोड़ा, खच्चर के पंजीकरण में तेजी लाने के निर्देश जिला पंचायत व पशुपालन विभाग को दिए। यात्रा पड़ाव पर सुलभ द्वारा निर्माणधीन शौचालय के कार्यों में तेजी लाने को कहा साथ ही पर्यटन विभाग को नियमित मॉनिटरिंग कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया किया कि यात्रा के दौरान पर्याप्त मात्रा में दवाइयां तथा ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर जहाँ सीसी कार्य होने है उन्हें तत्काल पूरा किया जाय। तथा फूलचट्टी से आगे के कार्यों में तेजी लाने हेतु यात्रा सेक्टर मजिस्ट्रेट को दैनिक रूप से समीक्षा कर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

साथ ही जल संस्थान द्वारा वर्तमान तक सुचारू किए गए हेण्डपम्प, पानी की टंकियों की साफ-सफाई की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा। मुख्य यात्रा पड़ाव के साथ ही फूलचट्टी, जानकीचट्टी आदि स्थानों पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए आरओ की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। जिलाधिकारी ने नामित सभी यात्रा सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में यात्रा से सम्बंधित कमियों को लिखित एवं मौखिक रूप से अवगत कराएं।ताकि समय रहते यात्रा व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा सकें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार एवं यात्रा से सम्बंधित अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button